Sports News Lucknow : पूर्व अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेटर सैयद किरमानी ने किया शिया कालेज में कमेन्ट्री

शिया कालेज के शताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित किया जा रहा है क्रिकेट टुर्नामेंट

सैय्यद किरमानी ने साझा किये विश्वकप 1983 के फाइनल मैच के रोमांचक पल

भाजपा के नगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा को गार्ड आफ ऑनर देकर सम्मानित किया गया

केकेवी और इस्लामियां कालेज के सिर बंधा जीत का सेहरा
लखनऊ। खतीब-ए-अकबर मौलाना मिर्जा मोहम्मद अतहर अन्तरमहाविद्यालयीय क्रिकेट टुर्नामेंट के दूसरे दिन सर्वाधिक रोमांचकारी क्षण पूर्व अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेटर सैयद किरमानी द्वारा कमेन्ट्री किया जाना रहा। मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा नगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा मौजूद रहे, जिन्होंने खिलाडि़यों का परिचय कर उनका उत्साहवर्द्धन किया। टुर्नामेंट में आज के मैच में केकेवी और इस्लामिया डिग्री कालेज की टीम ने जीत हासिल की।
शिया पीजी कालेज के शताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित क्रिकेट टुर्नामेंट में मुख्य अतिथि भाजपा नगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा का गार्ड ऑफ ऑनर देकर सम्मानित किया गया। उन्होंने कालेज द्वारा खेल और शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन सुविधाओं को देने के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि शिया कालेज, राजधानी के शिक्षा के क्षेत्र में अपनी विशिष्ट पहचान बनाता जा रहा है। इस अवसर पर विश्व कप 1983 की विजेता टीम के सदस्य रहे पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने आकर्षक तरीके से कमेन्ट्री की। उन्होंने विश्वकप के फाइनल मैच में कप्तान कपिलदेव के साथ अपनी भूमिका का भी जिक्र किया। कमेन्ट्री के दौरान उन्होंने बताया कि मुश्किल घड़ी में धैर्य की वजह से हमें पहली बार भारत के लिए विश्वकप जीतने में सफलता मिल सकी।
टुर्नामेंट का पहला मैच केकेवी और मुमताज पीजी कालेज की टीम के बीच खेला गया। मुमताज पीजी कालेज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। केकेवी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 13.1 ओवर में 51 रन बनाकर आलआउट हो गयी। हालांकि जवाब में उतरी मुमताज पीजी कालेज की टीम ने लचर प्रदर्शन दिखाते हुए मात्र 31 रन ही बना सकी। इस तरह केकेवी टीम ने 20 रनों से यह मैच जीत ली। 3.4 ओवर में बिना कोई रन दिये 5 विकेट हासिल करने वाले केकेवी अरबाज को मैन ऑफ द मैच चुना गया।
क्वार्टर फाइनल का दूसरा मैच इस्लामिया कालेज और सुभाष कालेज के बीच खेला गया। इस्लामिया कालेज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 99 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में सुभाष कालेज की टीम मात्र 88 रन ही बना सकी। बेहतरीन बल्लेबाजी और गेंदबाजी के लिए इस्लामिया के शुभम चौहान को मैन ऑफ द मैच चुना
Average Rating
0 out of 5 stars. 0 votes.

Leave a Reply

%d bloggers like this: