SHIAD : अपर पुलिस आयुक्त ने मशाल जलाकर शियाड खेल महोत्सव का आगाज किया

आयुक्त ने मशाल जलाकर शियाड खेल महोत्सव का आगाज किया


लखनऊ।
 शिया पी.जी. कालेज के शताब्दी वर्ष के कार्यक्रमों के क्रम में आज से वार्षिक खेल महोत्सव ‘‘शियाड’’ का शुभारंभ किया गया। लखनऊ के अपर पुलिस आयुक्त राजेश कुमार श्रीवास्तव और एसीपी सोनम कुमार ने शांति के दूत के रूप में सफेद कबूतर को उड़ाकर तथा मशाल जलाकर इस महोत्सव का उद्घाटन किया। तीन दिनों तक चलने वाले इस महोत्सव में आज एथलेटिक्स के अंतर्गत 100, 200, 400, 800 की दौड़ के साथ शाट पुट, डिस्कस थ्रो, ज्वैलिन थ्रो, लांग जंप, हाई जंप और ट्रिपल जंप की प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं।

खेल जीवन का अनिवार्य अंग: अपर पुलिस आयुक्त

शियाड खेल महोत्सव का उद्घाटन करते हुए अपर पुलिस आयुक्त राजेश कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि खेल जीवन का अनिवार्य अंग है। यह हमारे शारीरिक, मानसिक विकास के साथ नेतृत्व क्षमता को निखारने का कार्य करतें है। सही मायने में खेल हमें जीवन के उतार-चढ़ाव के लम्हों को जीने का सलीका सिखाते है। एसीपी सोनम कुमार ने कहा कि खेल से हमारे अंदर टीम भावना का विकास होता है, जो आगे चलकर स्वस्थ समाज के निर्माण में सहायक सिद्ध होते हैं।

लखनऊ का सबसे बड़ा मिनी स्टेडियम है शिया कालेज में: मौलाना यासूब अब्बास

आॅल इंडिया शिया पर्सनल लाॅ बोर्ड के प्रवक्ता मौलाना यासूब अब्बास ने कहा कि किंग नसीरूद्दीन हैदर स्टेडियम लखनऊ का सबसे बड़ा मिनी स्टेडियम है। खेल आथारिटी के मानकों के अनुरूप बने इस स्टेडियम में पैवेलियन समेंत सारी सुविधाएं मुकम्मल की गई हैं। इसमें क्रिकेट के साथ विभिन्न एथलेटिक्स प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा सकता है।

दौड़ में प्रतिभाग करते प्रतिभागी
दौड़ में प्रतिभाग करते प्रतिभागी

खेल निदेशक डाॅ. जय सिंह ने बताया कि प्रतियोगिता की शुरूआत दौड़ प्रतियोगिताओं से हुई। 200 मीटर दौड़ में आदित्य यादव प्रथम, ऋषभ शुक्ला द्वितीय और नितिन शुक्ला तृतीय स्थान पर रहे। 200 मीटर में सत्येन्द्र प्रथम, ऐश्वर्य द्वितीय व ऋषभ तृतीय, 400 मीटर में भी सत्येन्द्र प्रथम, प्रांजल द्वितीय व सुजान यादव तृतीय, 800 मीटर में प्रदीप कुमार प्रथम, सुजान द्वितीय और आर्यन कुमार तृतीय स्थान पर रहे। डिस्कस थ्रो में मोहम्मद राशिद प्रथम, अर्पित द्वितीय और आदित्य तृतीय, शाट पुट में मोहम्मद राशिद प्रथम, अर्पित द्वितीय और जैन अब्बास तृतीय, ज्वैलिन थ्रो में जैन अब्बास प्रथम, अर्शिल द्वितीय व आदित्य यादव तृतीय, हाई जंप में आदर्श प्रथम, शाहनवाज द्वितीय, और मोहम्मद साहिल तृतीय, लांग जंप में अभिमन्यु प्रथम, सचिन द्वितीय और साहिल अली व आदर्श ने संयुक्त रूप से तृतीय स्थान हासिल किया। 4 गुणे 100 मीटर की रिले रेस रिकार्ड 56.34 सेकेण्ड पूरी कर हसन अब्बास, कलीम अशरफ व विक्रांत ने प्रथम स्थान हासिल किया। अर्शिल, जमाल, नितिन और हुसैन मोहम्मद ने 56.98 में द्वितीय तथा अभिषेक, धनंजय, आकाश सिंह और आदर्श ने 1.01.97 मिनट में रेस पूरी कर तृतीय स्थान पर रहे।

बुधवार को होगा क्रिकेट समेत चार प्रतियोगिताओं का आयोजन

डाॅ सिंह ने बताया कि कल बुधवार को क्रिकेट समेत चार प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। शुरूआत क्रिकेट के लीग मैच से किया जायेगा। उसी दौरान बैटमिंटन, कैरम और बास्केट बाल की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी।

Average Rating
0 out of 5 stars. 0 votes.

Leave a Reply

%d bloggers like this: