SHIAD : Sports Fest – 2020 के दूसरे दिन खिलाडियों ने बहाया पसीना

क्रिकेट:Shiad Sports Festमें शिया ब्लू और रेड की खिताबी जंग कल

  शियाड 2020 में आज चौके, स्मैश तथा शूटिंग,पासिंग व डबलिंग रहा आकर्षण का केन्द्र

Sports Fest : शिया पीजी कालेज में चल रहे खेल महोत्सव शियाड के दूसरे दिन बुधवार को क्रिकेट, कैरम, बास्केट बाल और बैडमिंटन का आयोजन हुआ। एक तरफ मैंदान पर चौके छक्कों की बौछौर तो दूसरी तरफ इण्डोर हाल में बैडमिंटन के स्मैश और गजब के बैकहैंड देखने को मिले।

 

वहीं बास्केटबॉल में कालेज के खिलाडिय़ों की फुर्ति देख सभी दंग रह गये। बास्केटबॉल में खिलाडिय़ों ने कोर्ट पर शूटिंग, पासिंग और ड्रिब्ििलंग का जबरदस्त प्रदर्शन किया। कोर्ट पर मौजूद दोनों टीम के 10 खिलाड़ी 10 फिट ऊंचे बास्केट में बॉल डालकर अंक जुटाने में जद्दोजहद कर रहे थे।

कैरम में भी गोटों का चतुराई भरा खेल देखने को मिला। इससे पूर्व खेल का शुभारंभ शिया कालेज बोर्ड ऑफ  ट्रस्टीज के वाइस प्रेसीडेंट चैधरी शरीफुल हसन ने खिलाडिय़ों का परिचय लेकर किया।

क्रिकेट के लीग मुकाबलों में शिया ब्लू और शिया रेड ने अपने-अपने मैच जीत कर खिताबी भिड़ंत के लिए गुरूवार को खिताब की जंग के लिए आमने सामने होंगे। पहला लीग मैच शिया येलो और शिया ब्लू के बीच खेला गया। शिया येलो ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सीमित 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 96 रन बनाये। जवाब में शिया ब्लू ने मात्र एक विकेट खोकर 9.3 ओवर में 97 रन बनाकर मैच जीत लिया। 16 गेदों में शानदार 52 रन बनाने वाले शिया ब्लू के सैयद मुर्तजा को मैन आफ द मैच चुना गया। दूसरा लीग मैच शिया रेड और शिया ग्रीन के बीच खेला गया। दोनों टीमों के बीच काफी रोमांचक मुकाबला रहा। दोनों टीमें निर्धारित ओवरों में 88 रन ही बना सकी। इस तरह मुकाबले में जीत के लिए सुपर ओवर खेला गया, जिसमें शिया रेड ने एक ओवर में 20 रन बनाये, जबकि अंतिम गेंद तक चले इस मुकाबले में शिया ग्रीन 15 रन ही बना सकी। इस तरह से सुपर ओवर खेलकर शिया रेड को विजयी घोषित किया गया।

शियाड के अन्य प्रतियोगिताओं में बैडमिंटन का सिंगल और डबल दोनों मुकाबले खेले गये। डबल में मोहम्मद हसनैन और प्रथम की जोड़ी ने शोभित श्रीवास्तव और करन सहगल की जोड़ी को 21-11 से पराजित किया। सिंगल मुकाबले में शोभित श्रीवास्तव विनर, मोहम्मद हसनैन फस्र्ट रनरअप, ऋ षभ शुक्ला सेकेण्ड रनरअप रहे। बास्केटबाल प्रतियोगिता में शिया रेड की टीम ने 98-27 प्वाइंट से शिया ब्लू की टीम को पराजित किया। कैरम प्रतियोगिता में उज्ज्वल श्रीवास्तव और मोहम्मद सुहैल की टीम ने गोल्ड मेडल जीता। जबकि हुसैन और नितिन शुक्ला की टीम को सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा। खेल निदेशक डॉ जय सिंह ने बताया कि पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि नवीन अरोड़ा आईपीएस ज्वाइंट कमिश्नर लॉ एण्ड आर्डर, मौलाना यासूब अब्बास सिक्रेटरी मजलिसे उलेमा, राजेश कुमार श्रीवास्तव, अपर पुलिस आयुक्त, सोनम कुमार असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर रहेंगे।

Average Rating
0 out of 5 stars. 0 votes.

Leave a Reply

%d bloggers like this: