Shia College : शियाड खेल महोत्सव में छात्राओं ने दिखाया दम व्यक्तित्व विकास के लिए शिक्षा के साथ खेल जरूरी: डाॅ. समीना शफीक

शियाड बालिका वर्ग के खेलो‌ में एल एल बी की छात्राओं का  रहा कब्जा


लखनऊ।
 शिया पी.जी. कालेज में आज शियाड खेल महोत्सव के दूसरे चरण में बालिकाओं का बैडमिंटन एवं कैरम प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन प्रिंसपल इंचार्ज डाॅ. समीना शफीक ने किया। इस अवसर पर उन्होंने छात्राओं का उत्साहवर्द्धन करते हुए कहा कि शिया कालेज में छात्राओं के बीच खेल का आयोजन ऐतिहासिक है।

शिक्षा के साथ-साथ खेल का संयोजन किसी भी छात्र-छात्राओं के व्यक्तित्व विकास के लिए महत्वपूर्ण होते हैं। इसके अलावा ऐसे आयोजन छिपी प्रतिभाओं को मौका देने तथा सामने लाने का कार्य करते हैं।


शियाड स्पोट्र्स फेस्ट मे बालिका वर्ग की कैरम की गोटों का चतुराई भरा खेल देखने को मिला। कैरम प्रतियोगिता में पूजा त्रिपाठी और अलीना की टीम ने गोल्ड मेडल जीता, इन खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए एकतरफा जीत हासिल की, जबकि सिमरन और नगमा की टीम को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा।

अन्य प्रतियोगिता में बैडमिंटन के सिंगल मुकाबले में शादन विजेता रही, उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी आकांक्षा सिंह को 21-12 के सीधे-सीधे मुकाबले में पराजित किया। बाये हाथ की खिलाड़ी शादान ने शानदार सर्विस और ड्राप के साथ साथ स्मैश का अनूठा प्रयोग किया, जिसने खिलाड़ियों व दर्शकों में रोमांच पैदा कर दिया और आकांक्षा सिंह को फस्र्ट रनरअप से संतोष करना पड़ा, जबकि अलीना अपने प्रतिद्वंदी पल्लवी को 15-7 से हराकर सेकेण्ड रनर अप रही। डाॅ. कुंवर जय सिंह निदेशक शारीरिक शिक्षा विभाग ने बताया कि शियाड में छात्राओं की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। आने वाले समय में छात्राओं के लिए अन्य प्रतियोगिताओं में भी मौके उपलब्ध कराये जाएंगे।
इस अवसर पर डाॅ. सीमा राना, डाॅ. नूरीन जैदी, डाॅ. मेनका गिरि, डाॅ. अर्चना सिंह, डाॅ. वास्फिया हसन, डाॅ. प्रदीप शर्मा, डाॅ. महेन्द्र कुमार शुक्ला, डाॅ. राबिन वर्मा, डाॅ. राहुल पाण्डेय, डाॅ. अजयवीर, डाॅ. कमलजीत अजीत सिंह, राजकुमार सैनी आदि उपस्थित रहे।

Average Rating
0 out of 5 stars. 0 votes.

Leave a Reply

%d bloggers like this: