Lucknow News : इंदिरानगर सेक्टर आठ व नौ के लोगों में नए नाले के बनने से नाराजगी

रेडिया कालोनी के बाहर नगर निगम के खिलाफ प्रदर्शन लोग

नया नाला बनने के विरोध में नगर आयुक्त का घेरेंगे

इंदिरानगर सेक्टर-आठ और नौ

-नाले की सफाई की नहीं की और उसपर बनवा दिया वेंडिंग जोन

लखनऊ। वरिष्ठ संवाददाता
इंदिरानगर सेक्टर आठ और नौ के बुजुर्ग और युवाओं ने नगर निगम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उनका आरोप है कि जब पहले से यहां चौड़ा नाला बना हुआ है तो दूसरा नया नाला क्यों बनवाया जा रहा है। रेडिया कालोनी के बाहर इकट्ठा हुए लोगों ने नगर निगम के खिलाफ प्रदर्शन किया। आरोप लगाया कि पुराने नाले को न तो गहरा किया गया और न ही सफाई कराई गई। और उसपर फहीम, दिलदार और अन्य दुकानों को दुकानें आवंटित कर दी गई हैं। जिसको नाले के ऊपर बनने नहीं दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि नाला बनने नहीं दिया जायेगा। सबने नगर आयुक्त का घेराव करने की चेतावनी भी दी।
सांस्कृतिक एवं हितकारी समिति सेक्टर आठ और नौ इंदिरानगर के अध्यक्ष पीके जैन, दुरगाही सिंह, सुभाष चंद्र बिष्ट, शिव मंगल सिंह चौहान ने आरोप लगाया कि नगर निगम सरकारी धन का दुरुपयोग करने जा रहा है। जिससे आम जनता का कोई फायदा नहीं होगा बल्कि नुकसान भरपूर होने जा रहा है। लोगों का कहना है कि नया नाला बना तो तीस साल से बने सैकड़ों घर धंस जाएंगे। पानी, सीवर, गैस की पाइप लाइनें टूट जाएंगी और हरे पेड़ काटे जायेंगे। युवा भाजपा नेता विवेक मिश्र, मनीष मिश्र ने कहा कि नगर निगम की मनमानी को सहन नहीं किया जायेगा। रेडिया कालोनी और इंदिरानगर सेक्टर आठ और नौ के लोग अपना विरोध दर्ज कराने के लिये नगर आयुक्त को घेराव करेंगे।
बुजुर्ग बोले नगर विकास मंत्री को देंगे ज्ञापन
इंदिरानगर सेक्टर आठ और नौ में रहने वाले 400 परिवारों की लड़ाई लड़ने के लिये सड़क पर उतरे बुजुर्ग अपनी समस्या का एक ज्ञापन नगर विकास मंत्री और क्षेत्र के विधायक आशुतोष टण्डन को को देंगे। उनसे मांग करेंगे कि वे समस्या का निरीक्षण करने के लिये आयें और मौके पर वास्तविक स्थिति देखकर निर्णय लें कि नया नाला बनना जरूरी है या नहीं। लोग उनको नए नाले के निर्माण से होने वाले नुकसान को भी बता सकें।
Average Rating
0 out of 5 stars. 0 votes.

Leave a Reply

%d bloggers like this: