Sports News Lucknow : शिया कालेज के अनुभव ‌‌‌‌‌‌श्रीवास्तव बने मैन आफ द मैच

शिया कालेज के शताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित हो रहा मौलाना मिर्जा मोहम्मद अतहर इंटरकालेजिएट क्रिकेट टुर्नामेंट

शिया कालेज ‌‌‌कप्तान हसन ‌‌‌अख्तर को बैटीग के गुरु सिखाते ‌‌‌सैय्यद किरवानी 


शिया पीजी कालेज और जेएनपीजी कालेज के बीच फाइनल मैच आज


सेमीफाइन में शिया कालेज ने इस्लामिया को और जेएनपीजी ने केकेवी को किया पराजित
लखनऊ। शिया पीजी कालेज के 100 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित हो रहे खतीब-ए-अकबर मौलाना मिर्जा मोहम्मद अतहर इंटरकालेजिएट क्रिकेट टुर्नामेंट के सेमीफाइनल में आज काफी दिलचस्प मुकाबला देखने को मिला।
शिया पीजी कालेज ने पूरे 20 ओवर खेलते हुए 6 विकेट पर 176 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। शिया कालेज की तरफ से हसन अख्तर ने 3 चौके और 4 छक्के की मदद से सर्वाधिक 47 रन बनाये, जबकि अब्दुल्लाह ने 4 चौके 1 छक्के की मदद से 44 रनों की पारी खेली। शिया पीजी कालेज की तरफ से शानदार 31 रन के साथ 4 ओवरों 4 रन देकर 6 विकेट हासिल करने वाले अनुभव को मैन आफ द मैच चुना गया। जवाब में उतरी इस्लामिया कालेज की टीम में अनीशुर रहमान (27) के अलावा कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका और पूरी टीम 79 रन पर आल आउट हो गई। इस तरह से शिया कालेज ने इस मैच को 97 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया।
इससे पहले सुबह के सत्र में जेएनपीजी कालेज और केकेवी के बीच पहला सेमीफाइनल खेला गया। जेएनपीजी कालेज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए संकेत के नाबाद 57 रनों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 134 रन बनाये। शिव धीमान ने 23 और मोहम्मद सुहैल ने 19 रनों की पारी खेली। जवाब में उतरी केकेवी की टीम कुछ खास नहीं कर सकी और पूरी टीम 67 रन पर आल आउट हो गई। जेएनपीजी की तरफ से 23 रन के साथ 3 विकेट हासिल करने वाले शिव धीमान को मैन आफ द मैच चुना गया।

टुर्नामेंट में कल बुधवार शिया पीजी कालेज और जेएनपीजी कालेज के बीच फाइनल मैच खेला जायेगा। आज खेले गये सेमीफाइनल में शिया कालेज ने इस्लामिया को तथा जेएनपीजी ने केकेवी को हराकर फाइनल में पहुंची है। फाइनल मुकाबले के बाद अपरान्ह 2.00 बजे पुरस्कार वितरण किया जायेगा। इस समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेटर सैयद किरमानी मौजूद रहेंगे। समारोह में मैन ऑफ द मैच के साथ मैन आफ द सिरीज, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज, सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज आदि के लिए ट्राफी प्रदान की जाएगी।

शताब्दी वर्ष समारोह के उपलक्ष्य में मज़ाहिया शायरी से गुलजार हुई शाम

लखनऊ। शिया पी जी कालेज के 100 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आज शाम को खतीब-ए-अकबर लाइब्रेरी में शेरो-शायरी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मशहूर शायर बेताब हल्लौरी, मुनीर बनारसी और नफीस हैबत गाजीपुरी ने मज़ाहिया शायरी के माध्यम से महफिल में समां बांधा। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेटर सैयद एम.एच. किरमानी और शिया कालेज बोर्ड आफ ट्रस्टीज के अध्यक्ष प्रो. अज़ीज हैदर ने शिरकत किया। इस अवसर पर मजलिसे उलेमा के सिक्रेटरी मौलाना यासूब अब्बास, प्राचार्य प्रो. तलअत हुसैन नकवी, डॉ. एम.एम. अबु तैयब निदेशक सेल्फ फाइनेंस समेत कालेज के बहुत से शिक्षण और शिक्षणेत्तर कर्मी मौजूद रहे।
Average Rating
0 out of 5 stars. 0 votes.

Leave a Reply

%d bloggers like this: