हमराह ने किया मतदाताओं को जागरूक

हमराह ने किया मतदाताओं को जागरूक

सिधौली,सीतापुर| सिधौली में महमूदाबाद चौराहे से शनिवार को हमराह एक्स कैडेट एनसीसी सेवा संस्थान के तत्वावधान में मतदाता जागरूकता रैली निकाली गयी। इस दौरान संस्थान के के द्वारा लोगों से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की गयी।

मतदाता जागरूकता रैली का शुभारम्भ संस्थान संयोजक सहर्ष श्रीवास्तव ने किया। जो नगर  निकलकर नगर के कई मोहल्लों में भ्रमण करते हुए महमूदाबाद चौराहे पर सम्पन्न हुई|साथ ही लोगों ने ‘जागो-जागो हे मतदाता, तुम ही भारत के भाग्य विधाता, ‘देश तरक्की तभी करेगा, जब हर वोटर वोट करेगा, ‘प्रजातंत्र से नाता है, भारत के मतदाता हैं, ‘6 मई को करें मतदान, लोकतंत्र की बढ़ायें शान आदि नारे लगाते हुये लोगों को जागरूक किये।

लोकतंत्र के इस महापर्व में शत-प्रतिशत हिस्सेदार बनें – सहर्ष श्रीवास्तव

संस्थान संयोजक सहर्ष श्रीवास्तव ने कहा कि मतदाता जागरूकता रैली का उद्देश्य लोगों में मतदान के प्रति जागरूकता पैदा करना है। लोकतंत्र के इस महापर्व में शत-प्रतिशत हिस्सेदार बनकर अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें।

मतदान करके करें देश व समाज के विकास में सहयोग – ज्ञानेश पाल

संस्थान के सचिव ज्ञानेश पाल ने कहा कि सही उम्मीदवार को मतदान से योग्य एवं कर्मठ उम्मीदवार का चुनाव कर सकते हैं। इससे देश व समाज के विकास में सहयोग दिया जा सकता है। इसलिए हमें अपने मत का प्रयोग अनिवार्य तौर पर करना चाहिए।

एक एक मत देश के विकास को निर्धारित करता है – हर्षित श्रीवास्तव

संस्थान के आई टी सेल प्रभारी हर्षित श्रीवास्तव ने कहा कि मतदान एकमात्र ऐसा साधन है जिससे देश की जनता स्वयं अपने देश का विकास निर्धारित कर सकती है। मत देने की शक्ति से वह अपने देश की बागदौड़ संभालने के लिए उनकी नजर में योग्य व्यक्ति को खुद चुन सकते हैं। भारत एक ऐसा देश है जो लोगों को अपने देश के लिए फैसले लेने की पूर्ण आजादी देता है। हर व्यक्ति को मतदान जरूर करना चाहिए क्योंकि हर एक मत कीमती है। एक मत भी देश के लिए गलत सरकार को चुनने से रोक सकता है। मतदान से ही सरकार को पता चलता है कि देश कि जनता उनसे संतुष्ट है या नहीं क्योंकि जनता संतुष्ट होगी तो हर बार वहीं सरकार आएगी।

हर्षित श्रीवास्तव, विनीत कुमार, हर्षवर्धन, अजय पाल लवी वर्मा, सौरभ यादव, सुधान्शु यादव अमन राधे श्याम यादव, ज्ञानेन्द्र पाल सहित कई स्वयं सेवी संस्थाओं के लोग मौजूद रहे|

Average Rating
0 out of 5 stars. 0 votes.

Leave a Reply

%d bloggers like this: